शाहरुख बनेंगे राकेश शर्मा

पिछले कई सालों में चित्रनगरी में चरित्रात्मक फिल्मों का सिलसिला चल रहा है। मंगल पांडे आमिर खान की फिल्म सफल होने के बाद बहुत सारे बायोपिक यानी की चरित्रात्मक फिल्में बॉलीवुड में बनाई गई है। नीरजा, भाग मिल्खा भाग, एम एस धोनी, सचिन – अ बिलियन ड्रीम्स, पान सिंग तोमर, दंगल, मेरी कोम ऐसे फिल्मों ने महान व्यक्तियों का सफलता को और संघर्षमय सफर चित्रित किया है।

कुछ दिन पहले ही राकेश शर्मा की योगदान पर आधारित एक फिल्म की घोषणा हुई थी। इस फिल्म का नाम सॅल्युट रहेगा। कहाँ जाता है कि यह फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर और रॉनी स्क्रूवाला है। इस फिल्म का निर्देशन महेश मथाई करेंगे। सर्वप्रथम इस फिल्म में राकेश शर्मा की भूमिका के लिए आमिर खान को निर्धारित किया गया था। तभी उनके साथ इस फिल्म में प्रियांका चोपड़ा भी दिखाए देगी, ऐसी सुर्खिया थी। परंतु आमिर खान कई और फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से उन्होंने इस फिल्म से पीछे हटने का निर्णय के लिए।

उन्होंने ऐसे कहा की उनके अलावा वह भूमिका केवल शाहरुख खान ही अच्छे तरीके से निभा सकते है। इसीलिए उन्हीने खुद शाहरुख से इसके बारे में बात की और उन्हें इस फिल्म के बारे में सोचने को प्रवृत्त किया। फिर शाहरुख ने उनकी विनती का मान करते हुए इस फिल्म के लिए हाँ कर दी।

इसके अलावा भी और एक खबर है की आमिर ने फिल्म छोड़ते ही प्रियांका चोपड़ा ने भी फिल्म छोड़ दी। शाहरुख और उनके बीच की कुछ तनावपूर्ण संबंधों की वजह से उन्होंने इस फिल्म को ना कह दिया। अब इस फिल्म में शाहरुख के साथ करीना कपूर खान दिखेगी। यह सुपरहिट जोड़ी लगभग 7 साल के बाद एक साथ फिल्म में दिखेगी। इसके पहले वे दोनों रा.वन में एक साथ काम किया था।

शाहरुख फिलहाल ज़ीरो की चित्रीकरण में व्यस्त है। अप्रैल के अंत तक वह काम निपटाके सॅल्यूट पर पूरा ध्यान देंगे।